अगर पानी है अच्छी नौकरी तो इरंटव्यू के दौरान रखें इन खास बातों का ध्यान

नई दिल्ली जब कभी भी आप इंटरव्यू के लिए जाते हैं तो आपके मन में तरह  तरह के सवाल आते ही- कि आप इंटरव्यू कैसा होगा, आप उसे पास कर पाओगे  या नहीं , कही आप इस दौरान कोई गलती न करे बैठों , इन सभी  चीजों को ध्यान में रखते हुए हम आपको बताने जा रहे हैं इंटरव्यू के समय कौन सी करने या न करने वाली चीजों के बारे में ताकि इस दौरान आप अपना बेस्ट दे सकें।

  • इंटरव्यू देने जाने से पहले आप अपने कपड़ो पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि  यही चीज इंटरव्यू की सबसे बूनियादी चीज होती हैं। साथ  ही समय का ध्यान रखना भी बहुत जरूरी हैं। यादि आप किसी भी इंटरव्यू  के लिए जाते हैं तो उस वक्त ये ध्यान में रखिए की आपकों  इंटरव्यू के निर्धारित समय पर वहां पहुंचना  हैं।
  • हाथ मिलने का तरीका इंटरव्यू के दौरान जब कभी भी आप किसी से हाथ मिलाए तो ठीक ढंग से हाथ मिलाए कम से कम आपको 2 या  3 सेकेंड तक हाथ मिलना चाहिए। हाथ मिलाते वक्त इस बात का खास ध्यान रखे की आप हाथ ज्यादा हल्का या तोड़ने वाला न मिलाए।
  • आपके बैठने का तरीका इस बात को दर्शाता है कि आप इस इंटरव्यू को लेकर कितने गंभीर  हैं तो ऐसे में आप को हमेशा ओपन पोजिशन में बैठना चाहिए।
  • इंटरव्यू के दौरान आप पूरे जोश और उत्साह के साथ आप अपनी भूमिका के बारे में जाने क्योंकि ऐसा न करने पर आपकी ओर  से नकारात्मक  प्रभाव पड़ सकता हैॆ।

Latest articles

Related articles

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here