बिहार की इस बेटी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किया बिहार का नाम रौशन

मैंने मॉडलिंग के सफ़र की शुरूआत दिसम्बर 2017 में मिस बिहार के ख़िताब से की थी। मैं लॉ की स्टुडेंट हूं भविष्य में मैं वकालत भी करुंगी और मॉडलिंग भी क्योंकि मॉडलिंग मेरा शौक है।

मैंने कई ब्युटी पैजेंट्स में बतौर मेंटोर, ग्रुमर, ज्युरी आदी शिरकत कर चुकी हूं। कई बड़े प्रोजेक्ट्स पर मैं काम कर रही हूं जो कि नवंबर के आखिर या फिर दिसम्बर में शुरू होगा। कई शोज़ होने जा रहे हैं जिसमें मैं बतौत ज्यूरी शिरकत करने वाली हूं वहीं मेरा एक शो मिस्टर एंड मिस कर्नाटका 2021 जल्द ही होने जा रहा है।
मैं बिहार से ताल्लुक रखती हूं फिलहाल मैं अपनी पढ़ाई की वजह से बैंग्लोर में रहती हूं। मेरे पिता जी नेवी मे हैं। मेरी बहन मुम्बई से आर्किटेक्ट कर रही हैं। छोटा भाई जो 11 में है। मेरा सपना था की मैं वकील बनूं, मॉडलिंग करना मेरे लिस्ट में कही से भी नहीं था। लेकिन डेस्टीनी में कहीं ना कहीं मॉडलिंग भी था। पिछले दो वर्षों से मेरी मां बीमार चल रही है यह मुश्किल था वक्त है मेरे लिए की मैं अपने परिवार को देखुं, पढ़ाई भी करूं और मॉडलिंग भी। वो कहते हैं ना मुश्किल वक्त से निपटने से एक अलग ही तजुर्बा मिलता है तो शायद मैं मुश्किल वक्त से लड़ना सीख रही हूं।
मेरे लिए हर वह महिला प्रेरणा का स्त्रोत है जो मुश्किलों का सामना करते हुए अपने सपने का पूरा कर रही हैं। मैं हमेशा से ऑल राउंडर रही हूं चाहे पढाई हो या फिर एक्स्ट्रा कैरिकुलर एक्टीवीटीज़ हो या फिर स्पोर्टेस हो। मैं स्कूल में ज्यादातर बैच होल्डर रही हूं। मै बचपन से ही सुशील रही हूं। मुझे टेबल टेनिस और चेस खेलना बहुत पसंद है। यह दोनो खेल मेरा पसंदीदा खेल रहा है। मै टेबल टेनिस में अपने कॉलेज टीम का हिस्सा भी रही हूं। मुझे डांस, कविता, शायरी, नई जगह घूमना और किताबें पढ़ना काफ़ी पसंद है।
मॉडलिंग के कैरियर में मेरे परिवार ने काफ़ी सहयोग किया है। मिस बिहार के लिए हौसला देने वाली मेरी मां ही हैं जिनकी वजह से मैं मिस बिहार का खिताब जीती । मेरे लिए हर छोटी चीज़ जो मैंने हासिल की है वह एक अचीवमेंट है। मैंने काफ़ी कुछ हासिल किया है मेरे स्कूल से लेकर मॉडलिंग के सफ़र में पचास से ज़्यादा विनिंग सर्टिफिकेट्स हैं। अगर मैं टॉप 5 अचीवमेंट की बात करूं तो सबसे पहले 2016 में मुझे बेस्ट स्पीकर ऑफ़ अंडमांड एंड निकोबार आईलैंड के खिताब से लेफ्टिनेंट गवर्नर ने सम्मानित किया। दूसरी अचीवमेंट मिस बिहार 2017 का खिताब जीतना। तीसरा हाल ही में मैंने मिस टूरिज़्म इंटरनेशनल का खिताब अपने नाम किया। चौथे अचीवमेंट की बात करूं तो मैं जल्द ही एक बड़े प्रोजेक्ट में काम करने जा रही हूं जो कि मैं अभी आप लोगों से शेयर नहीं कर सकती हूं कॉन्ट्रैक्ट की वजह से। पांचवे अचीवमेंट की बात करूं तो बीते 2 सालों में मैने जो परेशानियां देखी मां की तबियत बिगड़ने की वजह से परिवार का टूट सा जाना, मेरी पढाई, मॉडलिंग इन सब पर असर पड़ना। इन सब से जूझते हुए खुद को जिस तरह से मैंने सम्भाला यह भी मेरे लिए एक बहुत बड़ा अचीवमेंट है।

Latest articles

Related articles

29 Comments

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here