सपनों को साकार करने के लिए महेनत और लगन की ज़रूरत होती है- मुस्कान

मुम्बई, 11 अप्रैल 2022। इंसान के अंदर जज़्बा हो तो वो अपने मुकाम हासिल कर ही लेता है।मेहनत करने से कामयाबी ज़रूर मिलती है ऐसी ही कुछ कहानी है कानपुर की स्ट्रगलिंग मॉडल मुस्कान की जिन्होंने 20 साल की उम्र में ही ख़ुद की एक्सपर्ट मॉडल की तरह पहचान बना ली है। जल्द ही वो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बड़ा प्रोजेक्ट करती हुई नज़र आ सकती हैं।

मुस्कान फ़ैशन डिजाइनिंग की छात्रा हैं, वो पढ़ाई के साथ-साथ मॉडलिंग में भी अपने दांव आज़मा रही हैं। मुस्कान का कहना है कि मॉडलिंग उनका पैशन है। इंडस्ट्री में वह अपने आपको की प्रेरणा का स्त्रोत मानती हैं। वो चाहती हैं कि इंडस्ट्री में उनकी एक अलग पहचान हो और वह सभी महफ़िल में आकर्षण का केंद्र बनी रहें।


मुस्कान का कहना है कि वो अपने आपको जब भी देखती हैं तो ख़ुद से ख़ुद का आंकलन करते हुए यही सोचती हैं कि अब इससे और बेहतर बनना है। वो उस बुलंदियों को हासिल करना चाहती हैं जहां किसी भी चीज़ की पाबंदी नहीं हो और वह अपने सपने की हर उड़ान भर सके। उनका कहना है कि जब मैं पूरी तरह से अपनी मंज़िल पा लूंगी तो वह मेरे लिए धरती पर स्वर्ग से कम नहीं होगा।


मुस्कान चाहती हैं कि वह अपने आपको इंडस्ट्री इस तरह से पेश करें कि सब उनकी तरह बनना चाहें और उनकी मिसाल दें। मुस्कान का कहना है कि ‘जहां चाह वहां राह’ कहावत को मैं चरितार्थ करना चाहती हूं। जो बनने का मैंने सोचा है वो बनने के लिए मैं पूरी मेहनत करूंगी क्योंकि कोशिश करने वाले की कभी हार नहीं होती, देर से ही सही लेकिन वक़्त सबका आता है। किसी का अगर वक़्त नहीं भी आता है तो अपनी मेहनत, शिद्दत और लगन से अपने वक़्त को लाया जा सकता है।

Prev post

Latest articles

Related articles

Prev post