अमेरिका आने पर बैन के आदेश का मुंहतोड़ जवाब, पढ़िए पूरी ख़बर

 

नई दिल्ली। अमेरिकन प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप के ईरान के लोगों के अगले 90 दिनों तक अमेरिका आने पर बैन के आदेश का मुंहतोड़ जवाब देते हुए ईरान ने भी अमेरिकी पहलवानों पर इसी महीने अपनी मेजबानी में होने वाले फ्री स्टाइल वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने पर बैन लगा दिया है।

ट्रंप ने नई नीति के तहत इराक, ईरान, सीरिया, सूडान, सोमालिया, लीबिया और यमन देशों के नागरिकों के अगले 90 दिनों तक अमेरिका आने पर प्रतिबंध लगा दिया है। ईरानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता बहराम घासेमी ने एक बयान में बताया कि विशेष समिति की बैठक में अमेरिकी पहलवानों के टूर्नामेंट में हिस्सा लेने को लेकर जोरदार विरोध हुआ। यह प्राथमिक रूप से ट्रंप के आदेश की प्रतिक्रिया है और अमेरिका को ईरान का मुंहतोड़ जवाब है। उन्होंने कहा,‘अमेरिकी प्रशासन की नई नीति ने हमारे पास कोई विकल्प नहीं छोड़ा और हमने अमेरिकी पहलवानों पर प्रतिबंध लगा दिया है।’

ईरानी पहलवान 16 बार कर चुके हैं अमेरिका का दौरा टूर्नामेंट 16-17 फरवरी को पश्चिमी ईरानी शहर केरमानशाह में आयोजित होगा। अमेरिका ने पहले कहा था कि ईरान की मेजबानी में होने वाले इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिये उसने टीम भेज दी है। अमेरिका ईरान की मेजबानी में 15 बार कुश्ती प्रतियोगिता में हिस्सा ले चुका है, जबकि ईरानी पहलवान 16 बार अमेरिका का दौरा कर चुके हैं।

Latest articles

Related articles

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here