हेमन ट्रॉफी ए डिवीजन चैंपियनशिप, सीवान को 147 रन से हराकर पटना बना चैंपियन

मुर्शीद खान, बेगुसराय :- बिहार क्रिकेट संघ के द्वारा आयोजित हेमन ट्रॉफी ए डिवीजन में पटना ने सीवान को 147 रन से हराकर लहराया परचम। पटना की टीम दूसरी पारी में 272 रन पर सिमट गई । पटना की टीम से सर्वाधिक रन मंगल मेहरुर 174 गेंद में 110 रन बनाया प्रीतम सिंह ने 86 गेंद में 56 रन बनाए वहीं सिवान की ओर से तारिक जमील ने 21 ओवर में 65 रन देकर 5 विकेट लिए।  विशाल सिंह 14 ओवर में 52 रन देकर 3 विकेट लिए।  इसके उपरांत पटना ने सिवान को 417 रनों का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में सीवान की टीम ने दूसरी पारी में 64 ओवर में 269 रन पर सिमट गई। सिवान की ओर से सर्वाधिक रन तारिक जमील ने बनाए, 115 गेंदों में 67 रन  और इमरान नजीर ने 82 गेंदों में 55 रन बनाए और मनीष गिरी ने 42 गेंदों में 40 रन बनाया।  वहीं पटना की ओर से सर्वाधिक विकेट सतीश राय ने लिए, 15 ओवर में 50 रन देकर 3 विकेट । और मनीष राय एवं कुंदन शर्मा ने 2-2विकेट प्राप्त किया । इसके उपरांत पटना ने सिवान को 147 रन से हराकर हेमन ट्रॉफी ए डिवीजन का चैंपियन बन गया। फाइनल मैच के मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार सिवान के तारिक जमील को 88 रन बनाने एवं 8 विकेट लेने पर बेगूसराय के पुलिस अधीक्षक ने पुरस्कार दिया। इस फाइनल मैच के मुख्य अतिथि बेगूसराय के पुलिस अधीक्षक रंजीत कुमार मिश्रा ने विजेता टीम को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

वहीं बेगूसराय के पूर्व मेयर संजय कुमार ऑल इंडिया पेट्रोलियम वर्कर्स फेडरेशन के राष्ट्रीय सचिव ललन कुमार, बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राजीव कुमार, जिला क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार, जिला क्रिकेट संघ के सचिव संजय सिंह, संयुक्त सचिव मृत्युंजय कुमार वीरेश नवीन सिंह, बीसीसीआई पैनल के अंपायर रविशंकर प्रसाद, राजीव मिश्रा, प्रेम रंजन पाठक, रंजीत पासवान, रणवीर कुमार, सुधीर गुप्ता राजकुमार सागर, सनोज मेग्गिल मौजूद रहे।  इस मौके पर पुलिस अधीक्षक रंजीत मिश्रा ने कहा कि बिहार क्रिकेट संघ द्वारा एक सफल आयोजन बेगूसराय के रिफाइनरी स्टेडियम में लगातार दो महीनों से तैयारी चल रही थी।  उन्कहोंने कहा कि बिहार क्रिकेट संघ का सबसे बड़ा टूर्नामेंट हेमन ट्रॉफी ए डिवीजन का आयोजन होने से बेगूसराय में क्रिकेट का एक नया माहौल बना है, जो आने वाले समय में पूरे बिहार के लिए एक शुभ संकेत है। अतिथियों का स्वागत जिला क्रिकेट संघ के सचिव संजय सिंह ने किया। संचालन संयुक्त सचिव मृत्युंजय कुमार वीरेश ने किया ।

इस मौके पर बेगूसराय के पूर्व मेयर संजय कुमार ने कहा कि हेमन ट्रॉफी ए डिवीज़न का चार दिवसीय मैच होना अपने आप में एक बहुत बड़ी बात है इसके लिए उन्होंने इस सराहनीय कार्य के लिए बिहार क्रिकेट संघ को बधाई दी।
पटना ने सिवान को 147 रनों से हराकर बना चैंपियन….पटना की टीम हेमन ट्रॉफी ए डिवीजन का बना चैंपियन…सिवान के तारिक जमील बने फाइनल मैच के मैन ऑफ द मैच, बेगूसराय के एसपी रंजीत मिश्रा बेगूसराय के पूर्व मेयर संजय कुमार ऑल इंडिया पेट्रोलियम वर्कर्स फेडरेशन के राष्ट्रीय सचिव ललन कुमार बेगूसराय क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राजीव कुमार सचिव संजय सिंह संयुक्त सचिव मृत्युंजय कुमार वीरेश नवीन सिंह कोषाध्यक्ष राजीव रंजन काकू ने खिलाडी को पुरस्कार दिया!

Latest articles

Related articles

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here