‘Fanupp’ पर ट्विंकल सहगल, दर्शकों को ख़ूब भा रहा ट्विंकल का बोल्ड अवतार, देखिए तस्वीरें

नई दिल्ली: बचपन से हम आप सुनते आ रहे हैं कि इंसान को अपना लक्ष्य तय कर लेना चाहिए। बिना लक्ष्य के इंसान अधूरा है। कामयाबी उसे ही मिलती है जिसका लक्ष्य सुनिश्चित रहता है। आज हम आपको रूबरू कराने जा रहे हैं दिल्ली की रहने वाली ट्विंकल सहगल से, जिन्होंने अपने बल बुते पर ग्लैम वर्ल्ड में क़दम रखा है। और लगातार कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ रही हैं। Pahlikiran.com ने ट्विंकल सहगल से खास बात-चीत  की, आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ रोचक तथ्य।

ट्विंकल सहगत की जन्म भूमी दिल्ली है औऱ वहीं उनकी परवरिश हुई है। उन्होने 12वीं नन मेडिकल में की। ग्रैज्युएशन बीसीए से किया, उसके बाद डॉट नेट में पोस्ट ग्रैज्युएशन से किया। फिर HR से MBA  भी किया। ट्विंकल बताती है कि पहले वह इवेंट्स होस्ट करती थी, 5 साल यूके बेस्ड MNC में दिल्ली में रहते हुए काम किया। पर उन्हें हमेशा से क्रिएटिव फील्ड में कैरियर बनाने का शौक था। इसी वजह से उन्होंने जॉब छोड़ कर इस फील्ड में क़दम रखा। ताकि खुद के हुनर को तराश कर दुनिया के सामने रख सकें।

शुरुआत में उनके लिए भी ये एक नया तजुर्बा था। घर से पहली थीं जिन्होंने इस फील्ड को चुना। वह बताती हैं कि  ख़ुदा के करम से उन्हें ज्यादा परेशानियां नहीं आईं,  क्योंकि उन्होंने इस फील्ड को पढ़ाई और अपने सारे  दायित्वों को पूरा करने के बाद चुना था। मेरे परिवार वालों ने इस बखूबी समझा और मुझे मेरे सपने  के प्रती काम करने के लिए कोई रोक टोक नही की, मुझे इस बात की बेहद खुशी भी है।

वहीं उन्होंने बताया कि आज कल वेब सीरीज़ का दौर है उसमें बोल्ड कंटेंट भी होते हैं मैं इसमें भी लक आज़माना चाहुंगी। जिस तरह से मैंने फ़ैन्स के डिमांड पर मैंने उनके लिए fanupp पर अकाउंट बनाई है, उसी तरह से फ़ैन्स के डिमांड पर मैं वेब सीरीज़ में क़दम रख रही हुं और जल्द ही एक आपको इसकी जानकारी भी साझा करुंगी।

ट्विंकल सहगल से जब पूछा गया की वह इस फील्ड को आप कैसा मानती हैं ? तो उन्होंने कहा कि, मैं यह नहीं कहुंगी कि इस फील्ड में सब लोग बहुत अच्छे हैं। हर फील्ड की तरह हर जगह जैसे कि कुछ ब्लैक शीप होते हैं वैसे ही यहां भी हैं। क्योंकि मैं पहली बार घर और समाज से बाहर नहीं निकली थी इसलिए मुझे कोई डर या परेशानी नहीं थी।  आपको हर जगह अच्छे और बुरे लोग मिलते हैं। इनसे कैसे बचना है और किन लोगों के साथ मिलकर आगे बढ़ना है वो आप पर निर्भर करता है।

ट्विंकल सहगल ने बताया कि वह भविष्य में ऐसे बहुत सारे काम हैं जो वह दिल से करना चाहती है। ईश्वर की दुआ से नाम औऱ काम बढ़ता रहा तो मैं कुछ NGO  के साथ मिलकर काम करना चाहुंगी। समाज के लिए कुछ अच्छा काम करुंगी। मेरी कोशिश रहेगी कि जिन बच्चों के ख़्वाब पूरे नहीं हुए, मैं उन्हें पूरा करने में मदद कर सकूं। बाकि और भी कई ऐसे काम करने हैं जिससे समाज का कुछ भला हो सके।

Prev post

Latest articles

Related articles

Prev post