बेगूसराय में कोरोना का क़हर जारी, DM अरविंद कुमार ने की जनता से ये अपील

बेगूसराय: कोरोना का क़हर लगातार जारी है। कोरोना संकट दिन पर दिन गहराता जा रहा है। कोरोना एक दूसरे के सम्पर्क में आने से ज़्यादा फैल रहा है इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है। जिलेवासियों के लिए अब सावधानी ही सुरक्षा का एकमात्र उपाय है, डीएसपी रैंक के एक अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद से एसपी कार्यालय में लिए गए सैम्पल जांच के दौरान पांच अन्य कर्मियों का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया है।

जिले में कोविड-19 की अद्यतन स्थिति के संबंध में डीएम अरविंद वर्मा ने बताया कि गुरुवार देर शाम प्राप्त सैंपल जांच रिपोर्ट के अनुसार, जिले के 21 और व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। नए प्रभावित व्यक्तियों में से डंडारी प्रखंड के 08, साहेबपुर कमाल प्रखंड के 05 बलिया प्रखंड के 04, बेगूसराय सदर प्रकंड के 03 एवं बरौनी प्रखंड के 01 व्यक्ति शामिल हैं। सभी नए प्रभावित के संबंध में निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सिविल सर्जन द्वारा बताया गया कि इस दौरान पूर्व से संक्रमित 13 व्यक्ति को गुरुवार को डिस्चार्ज भी किया गया।

जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए बताए गए शर्तों का अवश्य अनुपालन करें। प्रायः यह देखा जा रहा है कि भीड़-भाड़ वाले इलाकों में भी लोग न तो मास्क का उपयोग कर रहे हैं और न ही सामाजिक दूरी का अनुपालन कर रहे हैं। ऐसा नहीं करने से जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोक पाना काफी चुनौतीपूर्ण है।

इसलिए कोविड-19 के संदर्भ में जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर दिए गए दिशा-निर्देशों को अवश्य अमल में लाएं तथा यदि किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस से प्रभावित होने संबंधी लक्षण प्रतीत होते हैं तो तत्काल स्थानीय प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से संपर्क करें। जिले के राजनीतिक प्रतिनिधियों, समाजसेवकों, प्रबुद्ध नागरिकों, धर्मगुरूओं, मीडियाकर्मियों से विशेष तौर पर अपील करते हुए कहा है कि वे अपने स्तर से भी कोविड-19 के प्रति जन-जागरुकता में योगदान करें।

Latest articles

Related articles

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here