कोविड-19: कैरम बोर्ड प्रतियोगिता का आयोजन बना एक मिसाल, जानिए कैसे ?

बेगूसराय ज़िला के नूरपूर गांव में पहली किरण टीवी की तरफ़ से कैरम बोर्ड प्रितयोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें बतौर मुख्यातिथि मुखियापति राजेश चौधरी ने शिरकत की और खिलाड़ियों के हौसला अफ़ज़ाई के लिए प्रोत्साहन राशी भी दिया ।

वहीं उन्होंने कहा कि कोरोना काल में लोगों को काफ़ी परेशानियों को का सामना करना पड़ रहा है। आये दिन कोरोना संक्रमित मरीज़ों के बारे ख़बर देखने को मिल रही है वहीं जनता द्वारा सरकारी दिशा निर्देश को पालन करने में भी ढिलाई बरती जा रही है। इस क्रम में सामाजिक दूरी, मास्क और सैनेटाइज़र आदि का इस्तेमाल करते हुए प्रतियोगिता का आयोजन करना काफ़ी सराहनीय क़दम है। इससे कहीं न कहीं समाज में ये संदेश जाएगा कि जब कोविड-19 के लिए जारी दिशा निर्देश का पालन कर प्रतियोगिता का आयोजन किया जा सकता है तो फिर आम जीवन यापन में सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन करने में भी जनता को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। मुखियापति राजेश चौधरी ने कहा कि जहां एक तरफ़ कुछ असामाजिक तत्व ज़ात-पात के नाम पर लड़कर एकता को बिगाड़ने की कोशिश करते रहते हैं वहीं दूसरी ओर इस तरह के प्रतियोगिता का आयोजन जिसमे हर धर्म और ज़ात के बच्चे आपस में प्यार और मोहब्बत के साथ खेल रहे हैं ये हमारी गंगा जमुनी तहज़ीब और सामाजिक एकता की मिसाल है। ये हमारी एकता को दर्शाता है हमें चाहिए कि हम लोग इसी तरह आपस में मिल कर रहे और समाज को आगे बढ़ाने के हित में सोचें।

आपको बता दें कि कोविड-19 में सरकार द्वारा जो दिशा निर्देश जारी किया गया है उसका पूरा पालन करते हुए प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया। समाजिक दूरी के साथ-साथ ज़्यादातर लोगों ने मास्क का इस्तेमाल करते हुए खेल का आनंद लिया। वहीं फ़ाइनल में पहुंचे खिलाड़ियों ने फ़ेस शील्ड लगा कर मैच खेला। पहली किरण टीवी के डायरेक्टर इंज़माम वहिदी और नूरपुर गांव के निवासी ज़ैद ने फ़ाइनल में अपनी जगह बनाई। दोनों में बहुत ही शानदार प्रर्दशन किया हालांकि ज़ैद ने इंज़माम वहिदी को पहले बोर्ड में 2 अंक लेकर प्रेशर में डाल दिया था लेकिन उसके बावजूद इंज़माम वहिदी ने कवर करते हुए बढ़त बनाई । ज़ैद ने 2 बोर्ड 10 अंक प्राप्त किया। वहीं इंज़माम वहिदी ने 28 पर जाने के बाद 11 अंकों की बढ़ोतरी के साथ जीत दर्ज की।

Latest articles

Related articles

20 Comments

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here