बजट पेश होने के बाद क्या कहते हैं दिग्गज आप भी पढ़िए

बाजार ने आज पेश बजट को ज़ोरदार सलामी दी है

नई दिल्ली। बाजार ने आज पेश बजट को जोरदार सलामी दी है। ये बजट बैंक और फाइनेंसियल सर्विस सेक्टर के लिए काफी अच्छा दिख रहा है। देश की दिग्गज फाइनेंसियल कंपनी एचडीएफसी के वाइस चेयरमैन और सीईओ केकी मिस्त्रीएक्सिस बैंक की एमडी शिखा शर्माहीरो मोटो के ज्वाइंट एमडी सुनील कांत मुंजाल और मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल के चेयरमैन और एमडी मोतीलाल ओसवाल बजट पर बात करने के लिए सीएनबीसी-आवाज़ के साथ हैं।

केकी मिस्त्री ने आवाज़ के साथ बजट पर हुई अपनी बातचीत में कहा कि अफोर्डेबल हाउसिंग को इंफ्रा स्टेटस मिलने से कॉस्ट ऑफ फंड में कमी आएगी जिससे हाउसिंग सेक्टर को काफी फायदा होगा।

एक्सिस बैंक की एमडी शिखा शर्मा का कहना है कि ये बजट बहुत संतुलित है। इस बजट में निजी निवेश, कंजम्पशन और रोजगार तीनों मोर्चों पर फोकस किया गया है। इंफ्रा में निवेश बढ़ाया गया है, आम आदमी को टैक्स राहत देकर कंजम्पशन को बढ़ाने की कोशिश की गई है और हाउसिंग और इंफ्रा गतिविधियों में तेजी लाकर रोजगार बढ़ानें पर फोकस किया गया है।

मोतीलाल ओसवाल का कहना है कि कैपिटल मार्केट के नडरिए से देखें तो बजट 2017 काफी शानदार है। इसकी एक वजह तो ये हैं कि इस बजट में कोई निगेटिव न्यूज नहीं है दूसरे बजट में करों में कोई अतिरिक्त बढ़त नहीं की गई है। इस बजट में वित्त मंत्री ने ग्रामीण विकास और इंफ्रा सेक्टर पर काफी जोर दिया है जिससे देश में फाइनेंशियल इंक्लूजन बढ़ने को साथ ग्रोथ को भी बल मिलेगा।

सुनील कांत मुंजाल ने कहा कि बजट 2017 एक ट्रेंड सेटर बजट साबित होगा, क्योंकि इस बजट में इंफ्रा पर खर्चे बढ़ाने, रेल और सड़क का विस्तार करने, स्किल और इनोवेशन को बढ़ावा देने, इकोनॉमी, सिस्टम और प्रॉसेस को डिजिटाइज करने की बात की गई है जो आगे चलकर देश को बहुत फायदा देगी।

 

Latest articles

Related articles

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here