इज़्ज़त, मोहब्बत, तारीफ़ और दुआ, मांगी नहीं कमाई जाती है

0
311

मुम्बई।कह दो ज़माने से अगर मेरी देखनी है मेरी उड़ान तो और ऊंचा कर दो आसमान। इस वाक्य को आलिया अपने मेहनत और लगन से सच करती नज़र आ रही हैं। आलिया ने इंडस्ट्री में काफ़ी कम उम्र में एक अलग पहचान बना ली है। 21 साल की आलिया नाज़ बिहार के किशनगंज से ताल्लुक़ रखती हैं। उन्होंने 2016 में मुम्बई की ओर रुख किया और कड़ी मेहनत से काफ़ी ऊंचा मुक़ाम हासिल करती चली गईं।आलिया ने पहली किरण से बात करते हुए बताया कि उनके घर में मम्मी, पापा छोटा भाई और नानी रहती हैं उन्होंने ने ही मुझे पाल-पोस कर बड़ा किया है।आइये जानते हैं आलिया ने किस तरह से कामयाबी की बुंलदियों को छुआ ? पेश है आलिया की कहानी उनकी ज़ुबानी।
1. आप ने अपनी पढ़ाई कहाँ से की ?
मैंने पढ़ाई के लिए 2 साल पटना में बिताया है और वहीं से मैंने 11वीं और 12वीं की पढ़ाई की। जैसे ही 12वीं की पढ़ाई पूरी की उसके बाद मैंने मुम्बई की ओर रुख़ कर लिया। ग्रैजुएशन के लिए मैंने मीठी बाई कुन्दनी कॉलेज, बांद्रा में एडमिशन ले लिया। मुझे हमेशा से अभिनेत्री बनने का शौक था। इसलिए ग्रैजुएशन के साथ-साथ टीवी इंडस्ट्री के बारे में पता करना शुरू किया। प्रोडक्शन हाउसेस में ऑडिशन देना शुरू किया। साल 2017 के मार्च में मुझे पहला ब्रेक टीवी सीरियल सावित्री देवी कॉलेज एंड हॉस्पिटल में मिला। ये सीरियल कलर्स टीवी चैनल पर दिखाया जाता था। जब मुझे पहला ब्रेक मिला तो उसमें मैंने शूट्स के नियम क़ायदे को समझा। चूंकि मैंने पहले कभी कोई काम नहीं किया था। मैं ख़ुद को काफ़ी ख़ुशनसीब समझती हूँ कि बड़े-बड़े कलाकार के साथ काम करने से मुझे काफ़ी तजुर्बा मिला।

2. परिवार वालों का कितना सपोर्ट मिला ?
मुझे परिवार वालों की तरफ़ से हमेशा सपोर्ट मिला ख़ासतौर से मेरे पापा ने मुझे काफ़ी सराहा, मेरी हर बात मानी और मुझ पर भरोसा किया। दुनिया के हर मां-बाप अपने बच्चों के लिए बेहतर ही चाहते हैं उसी तरह मेरे मां-बाप ने भी मेरी ही ख़ुशी को ही तवज्जो दी है।

3. क्या-क्या परेशानियों का सामना करना पड़ा ?
इस मामले में मैं ख़ुद को ख़ुशनसीब समझती हूं कि मुझे अभी तक इस सफ़र में ज़्यादा परेशनियों का सामना नहीं करना पड़ा। बतौर अभिनेत्री जब हम लोग हर रोज़ ऑडिशन देते हैं ज़ाहिर सी बात है कहीं कामयाबी तो कहीं नाकामयाबी हाथ लगती है। ये भी एक हिस्सा है कलाकारों का, ख़ुद पर यक़ीन रखती हूं और ऑडिशन में अपना बेस्ट देने की कोशिश करती हूं बाक़ी अल्लाह पर छोड़ देती हूं।

4. आप किसे अपना रोल मॉडल मानती हैं ?
इंडस्ट्री की अगर बात करें तो मैं अपना रॉल मॉडल करीना कपुर को मानती हूं क्योंकि उनकी अदाकारी, एक्सप्रेशन और उनके स्वभाव मुझे काफ़ी प्रेररित करते हैं। मैं उनकी मूवीज़ देखना काफ़ी पसंद करती हूं और बतौर कलाकार कुछ न कुछ सीख लेती हूं।

5. आपने आज तक क्या-क्या उपलब्धियां हासिल की हैं ?
हां, मैं अपने के चुनाव को लेकर काफ़ी सावधानियां बरतती हूं चाहती हूं कि जो भी काम करूं वो क्वालिटी वाली हो क्योंकि की मैं क्वालिटी में यक़ीन रखती हूं ना कि क्वान्टिटी में। मैंने सावित्री देवी कॉलेज एंड हॉस्पिटल, क्राइम अलर्ट, सावधान इंडिया, परमअवतार श्री कृष्णा, राम किया के लव कुश किया है।

6. आने वाले कौन-कौन से प्रोजेक्ट हैं ?
कुछ दिनों में मेरी एक वेबसीरीज़ MXplayer पर आने वाली है उसमें मेरा लीड रॉल है जिसमे कॉमेडी और बोल्ड किरदार में नज़र आउंगी और साथ में एक डॉक्यूमेंट्री की शूट जल्द ही शुरू करने वाली हूं जो कि रोहिंग्या के ऊपर है उसमें भी मैं बतौर लीड किरदार करते नज़र आउंगी।