सिर्फ़ बड़े कलाकार ही नहीं छोटे कलाकार भी पर्दे पर बिखेर रहे हैं जलवा

इस सीरीज़ में दद्दू के किरदार दर्शकों को ख़ूब भा रहा है।

Beehad Ka Baghi Web Series: 1988 बुंदेलखंड की स्थितियों पर आधारित शिव कुमार एक कुख्यात, युद्धरत डकैत की कहानी है जो एक नायक से खलनायक तक की अपनी यात्रा बताता है। इस सीरीज़ में शिव कुमार उर्फ़ दद्दू का किरदार दिलीप आर्या ने निभाया है। दिलीप आर्या का असली नाम दिलीप कुमार है लेकिन इंडस्ट्री में उन्हें दिलीप आर्या के नाम से लोग जानते हैं।

सच्ची घटनाओं से प्रेरित, यह 5 एपिसोड वेब सीरीज़ एक बाग़ी के जीवन पर प्रकाश डालता है, जिसने अपने परिवार के अत्याचारों के ख़िलाफ़ विद्रोह किया। शिव कुमार के विद्रोह और बाद में बुंदेलखंड के चित्रकूट में खूंखार डकैत के रूप में आतंक का कैसे शासन हुआ ? परिस्थितियों ने उसे किस तरह से अपराध के जीवन धकेल दिया ?

यह कहानी है एक रॉबिनहुड (दद्दा) की जो ग़रीबों के लिए मसीहा के रूप मशहूर हो गए । उसके धैर्य और दृढ़ संकल्प ने उसे एक शक्तिशाली पारिस्थितिकी तंत्र बनाने में मदद की जिसमें पुलिस, प्रशासन और यहां तक ​​कि सबसे शक्तिशाली राजनेता भी उनके अधीन हो गए।

रितम श्रीवास्तव MX Player Digital के एक्सक्लूसिव वेब सीरीज़ Beehad Ka Baghi के लिए बतौर लेखक / निर्देशक ख़ूब वाह वाही बटोर रहे हैं। उन्होंने कहा कि “भारत कहानियों का ख़ज़ाना है, यहां कई तरह की हिट कथाएं कोने-कोने में मिलती हैं। यह देश अकल्पनीय है। यह कहानी बुंदेलखंड की पौराणिक बाग़ी और अथक परिश्रम के जीवन की सच्ची घटनाओं से प्रेरित है। इस तरह के विषयों के लिए शोध और शूट हमेशा दिलचस्प होता है, आप जितनी गहराई से कहानियों में दिलचस्पी दिखाते हैं, उतना ही आपको सुपरहिट स्क्रिप्ट मिलता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि हम क्षेत्र का दौरा करते हैं, इलाके और जातीय-सांस्कृतिक पृष्ठभूमि को समझने के लिए गहन अध्ययन करते हैं ताकि हम दर्शकों के लिए एक अच्छी कहानी को प्रामाणिक रूप से संभव बना सकें।

इस वेब सीरीज़ में दिलीप आर्य, लौरा मिश्रा, इंद्रनील भट्टाचार्य, जीतू शास्त्री, रवि खानविलकर, शशि चतुर्वेदी, पारुल बंसल, विनोद नाहरडीह, प्रणय नारायण, मनोज जोशी और नंदराम आनंद की प्रमुख भूमिकाएँ हैं और इसे MX Player Online पर मुफ़्त में देखा जा सकता है।

Next post

Latest articles

Related articles

Next post