संगम राय की कामयाबी की कहानी उनकी ज़ुबानी, पढ़िये पूरी ख़बर

इंज़माम वहिदी, मुम्बई : मैं संगम राय मूलरूप से पूर्वी उत्तरप्रदेश के ग़ाज़ीपुर ज़िले के शेरपुरकलां गांव से ताल्लुक़ रखता हूं। हमारा संयुक्त परिवार है,जहां खेती बाड़ी मुख्य पेशा है।

मेरी शुरुआती पढ़ाई गांव के ही स्कूल में हुई,मुझे बचपन से ही कला संस्कृति के प्रति रुचि थी।
ग्रेजुएशन की पढ़ाई के लिए मैं बनारस चला गया, वहां मैं रंगमंच से जुड़ गया और फिर ये तय किया की मुझे अभिनय के क्षेत्र में ही अपना करियर बनाना है।

ग्रेजुएशन के बाद 2008 में मैं दिल्ली शिफ्ट हो गया, वहां रंगमंच से जुड़ा और नाटकों के साथ-साथ दूरदर्शन और आकाशवाणी के लिए भी काफ़ि काम किया, 2012 में मैंने मुंबई का रुख़ किया फिर वहां शुरु हुआ आडिशन का सिलसिला, चूंकि मैं दिल्ली से थोड़े काम का अनुभव लेकर आया था और किस्मत ने भी मेरा साथ दिया ।

मुंबई आने के 2 महीने के अन्दर ही मुझे पहला काम मिल गया, मेरा पहला TV Show सागर आर्ट्स के बैनर तले बना “जय जग जननी मा दुर्गा “था, जिसमें मैने चंद्र्देव का किरदार निभाया, उसके बाद Big Magic Channel का चर्चित Show जय मां विन्ध्य्वसिनी में मैंने काम किया। फिर Sahara One के लिए आखिर बहु भी तो बेटी ही है, Channel V के लिये Friends Conditions Apply, Sony TV के लिए संकट मोचन महाबली हनुमान और बहुत सारे episodic stories किए।

ABP News के मशहूर प्रोग्राम 7 RCR में मुझे यंग नरेंद्र मोदी का रोल करने का मौका मिला,जिसे खूब सराहना मिली, इस शो को मशहूर लेखक चेतन भगत ने होस्ट किया,

अभी मेरी एक वेब सिरीज़ “महाराजा छत्रसाल” आने वाली है जो india की पहली ऐतिहासिक सीरीज़ होगी, इसमें मैंने वीर बुंदेला चम्पत राय का रोल किया है,जिसका बेसब्री से इन्तज़ार है। एक फिल्म भी किया है जिसका नाम पिंकी ब्यूटी पार्लर है जिसे अनेकों अन्तर्राष्ट्रिय फिल्म फेस्टिवल में अवार्ड्स मिल चुके हैं।

Latest articles

Related articles

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here