रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं, आप भी बनें इस मुहिम का हिस्सा

लखनऊ। एक स्वस्थ नागरिक अपने एक दान से कइयों की ज़िंदगी को बचा सकता है और वो दान कोई और नहीं बल्कि रक्तदान है।लॉक डाउन में समय का सही उपयोग सामाजिक काम के उद्देश्य से अंजली फ़िल्म प्रोडक्शन एवं सीटीसीएस फैमिली द्वारा प्रेरणा अभियान के अंतर्गत रक्तदान के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से एक जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों एवं बड़ो ने रक्तदान करवाने से जुड़ा स्लोगन लिखकर एवं उसका पोस्टर बनाकर सोशल मीडिया पर लोगो को रक्तदान के लिए प्रेरित किया साथ ही साथ सभी ने अपने जानने वालों में से कम से कम पांच लोगों को फोन करके रक्तदान करने को प्रेरित भी किया।
अंजली फ़िल्म प्रोडक्शन की हेड अंजली पांडे ने बताया की आज भी रक्तदान से जुड़ी कई भ्रांतियां समाज मे फैली हुई है जबकि रक्तदान से दूसरे का जीवन और अपना स्वास्थ्य उत्तम होता है। रक्तदान करके के लिए उसकी आवश्यक ज़रूरतें किसी भी ब्लड बैंक एवं इंटरनेट से जानकारी की जा सकती है की आप रक्तदान करने योग्य है की नही । इसी बात को ध्यान में रखकर बच्चों से इस कार्य को कराने की इस सोच से कराया गया कि अभी से उनको इस पुनीत कार्य के लिए जागरूक किया जा सके, जिससे भविष्य में वह आगे बढ़कर स्वयं रक्तदान कर सकें, साथ ही अन्य लोगों को जागरूक करते हुए उनसे भी करा सकें। इस कार्य में बच्चों ने उत्साह के साथ पोस्टर बनाकर लोगों को जागरूक करने का कार्य किया। रक्तदान से जुड़ी भ्रांतियों का संकलन बलरामपुर निवासी रक्तदानी एवम कई पदों पर रह रहे आलोक अग्रवाल जी के द्वारा किया गया है जिसे सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जा रहा है।

प्रमुख में वागीशा पन्त,श्वेता चावला, रियांशु जैन,जया सिंह,रोमा श्रीवास्तव,कुलसुम फातिमा,अद्यानशी कपूर,रुद्र पांडेय,शाइनी गुप्ता रहे जिनके पोस्टर पर लिखे संदेशों को सराहा गया। स्थिति सामान्य होने का बाद सिटीसीएस फैमिली के फाउंडर प्रेसिडेंट मनोज कुमार के द्वारा बच्चों को सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा।

Prev post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *