सोशल मीडिया पर दर्शकों की पहली पसंद बनी भागलपुर की शानु

नई दिल्ली। शहर के हर कोने में लगने वाली होर्डिग्स में चमकते, मुस्कुराते, अदाओं से लबरेज़, बरबस अपनी ओर निगाह मोड़ने को मजबूर करते हसीन चेहरों को हर कोई देखता है और चाहता है कि उसके पास भी वह चमक हो । यकीनन उनकी तरह बनने का सपना बहुत से युवा देखते हैं और कोशिश करते हैं कि इन विज्ञापनों का उजाला उनसे होकर गुजरे । मॉडल बनना न तो कोई अजूबा है और न ही किसी खास का विशेषाधिकार । दुनिया है तो सपने हैं और इन सपनों को सच करने के लिए मॉडलिंग से बेहतर क्या हो सकता है।

फैशन फिल्म देख कर इसे बखूबी समझा जा सकता है। इस फिल्म में चंडीगढ़ की रहने वाली मेघना माथुर (प्रियंका चोपड़ा) की आंखों में भी ढेरों सपने थे। वह उन सपनों को पूरा करने के लिए अपना शहर छोड़ कर मुंबई आ जाती है, क्योंकि वहीं उसे वह आकाश मिल सकता है, जहां पंख फैला कर वह उड़ सकती है। जब उससे पूछा जाता है कि तुम मॉडल बनने आई हो तो मेघना बीच में ही बात काटते हुए कहती है मॉडल नहीं, सुपर मॉडल। जाहिर है यह उसकी उड़ान के सातवें आसमान को दिखाता है। यानी जब तक जुनून आप में नहीं उतरता, मॉडल नहीं बन सकते।

आज हम आपको एक ऐसी ही लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जो मॉडलिंग और एक्टिंग में ही अपना कैरियर बनाना चाह रही है और उसे धीरे-धीरे सच भी कर रही है। जी हां हम आपको बताने जा रहे हैं भागलपुर (बिहार) के एक छोटे से गांव की रहने वाली शानू के बारे में। शानू भी ग्लेमर की दुनिया में क़दम रखने का सोच रही हैं और अपने जुनून को सच करने के लिए वह लगातार कोशिश कर रहीं हैं । इसी कड़ी में शानू सोशल मीडिया में अपने डांस का वीडियो शेयर करते रहतीं हैं जिसे लोग काफ़ी पसंद कर रहे हैं। मॉडलिंग के साथ-साथ वह डॉन्स भी बहुत अच्छा करती है। डॉन्स के लिए वो ऐसी दीवानी है जैसे डॉन्स ही उसका सबकुछ है। उसने अपने सपने को सच करने के लिए दिन रात एक कर दिया। उसे उम्मीद है कि वो एक दिन बड़ी अदाकारा बनेगी। शानू भागलपुर से बीएससी की डिग्री कर रही हैं। लेकिन वह ग्लैमर की दुनिया में ही अपना कैरियर बनाना चाहती हैं। अपने घर वालों को वह मनाने में जुटी हुई हैं कि उन्हें ग्लैमर की दुनिया कैरियर बनाने दिया जाए। चुंकि उसके डांस को लोग काफी पसन्द कर रहे हैं इससे शानु को ये उम्मीद मिली है कि वह इस फील्ड में कामयाबी के शिखर पर पहुंच सकती हैं। इसी के साथ शानु ने कामयाबी का सफ़र तय करने के लिए जल्द ही दिल्ली कूच करने वाली हैं। पहली किरण के संवाददाता ने जब शानु से बात की तो उन्होंने ने बताया कि ये मेरे लिए बहुत गर्व की बात है कि मेरे डांस और एक्टिंग को लोग बहुत पसंद कर रहे हैं। मैं भागलपुर के छोटे से गांव बड़ी इब्राहिमपुर की रहने वाली हूं। पहले मैं प्राइवेट स्कूल में पढ़ती थी लेकिन परिवार की माली हालत ठीक नहीं होने की वजह से मैंने सरकारी स्कूल और कॉलेज से अपनी पढ़ाई की। मेरे पिता जी ने हम लोगों के लिए बहुत कुछ किया है। अब मैं चाहती हूं कि अपने परिवार के लिए कुछ करूं। अपने परिवार को वो सब खुशियां दूं जो वो डिसर्व करते हैं। उन सब लोगों को मैं जवाब देना चाहती हूं जो ये सोचते हैं मैं कुछ नहीं कर सकती। मैं चाहती हूं कि मुझे दुनिया मेरी हुनर से पहचाने।आने वाले दिनों में सोशल मीडिया का चमकता सितारा शानु एक क़ाबिल अदाकारा के नाम से जानी जाएंगी।पहली किरण की तरफ से शानु को उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *