फैक्ट्री प्रबंधन के मनमानी से जनता परेशान…..

 

मुर्शीद खान (बेगुसराय) : बिहार राज्य के बरौनी औधोगिक क्षेत्र, जिला  बेगुसराय, ग्राम देवना में कार्बन रिसोर्स यूनिट-2 के दुवारा कार्बन डस्ट से ग्रामीणों का जीना बेहाल हो गया है। ग्रामीणों के आवाज़ उठाने पर फैक्ट्री प्रबंधन ने ग्रामीणों पर ही झूठा मुकदमा दायर कर दिया।

जब ग्रामीणों ने फैक्ट्री प्रबंधन से निवेदन किया था की आप की फैक्ट्री से वायु मंडल प्रदूषित हो रहा है। आस पास के लोगो का जीना मुश्किल होता जा रहा है। खास कर बच्चो और बुजुर्गो को सांस लेने में काफी कठनाई हो रही है। उन्हें तरह तरह की छाती रोग होने का खतरा हो रहा है। इसलिए आप अपने फैक्ट्री का प्रदूषण स्तर जाँच करवा कर प्रदूषण कम करने की पहल कीजिये।

तब फैक्ट्री प्रबंधन ने हिटलर साही रवैया दिखाते हुए। ग्रामीणों को डांट डपट कर,भला बुरा कहकर अपने कार्यालय से बाहर का रास्ता दिखा दिया और कहा की ज्यादा उलझने की जरुरत नही है अपने काम से कम रखो। और मुक़दमे में फ़साने की धमकी देने लगे। इसी बात पर ग्रामीणों को आक्रोश आ गया और ग्रामीणों ने जम कर फैक्ट्री प्रबंधन के खिलाप विरोध प्रदर्शन किया। इसी क्रम में फैक्ट्री प्रबंधन ने कुछ प्रदर्शनकरी ग्रामीणों पर झूठा मुकदमा दायर कर दिया है, और प्रशासन भी ग्रामीणों  की सहायता नही कर रही है।

फैक्ट्री प्रबंधन ने कुछ ग्रामीणों पर झूठा मुकदमा दायर किया है जैसे मुदस्सर खान पिता छोटू खान,हीना खानम पिता छोटू खान, सजन खान पिता रहमतुल्लाह खान एवं अन्य लोगो पर फैक्ट्री प्रबंधन ने झूठा मुकदमा दायर किया है। ग्रामीणों ने अपने न्याय की जंग जरी रखने का फैसला किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *