टिकटॉक की रेटिंग लगातार गिर रही है,जानिए क्यों मचा है बवाल

नई दिल्ली: लोकप्रिय चीनी एप टिक टॉक की प्ले स्टोर पर रेटिंग घट कर 1.3 स्टार हो गयी है. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि हाल ही में एक टिक टॉक वीडियो वायरल हो गया. जिसमें एक लड़का लड़की के चेहरे पर पानी फेंकता है और अगले दृश्य में लड़की के चेहरे पर एसिड के जले के निशानों से मिलता जुलता मेक अप नज़र आता है. इसके बाद से ही हैशटैग बैन टिक टॉक ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा.

दरअसल, फैज़ल सिद्दीकी नाम के एक मशहूर टिक टॉक सेलेब्रिटी ने ये वीडियो कुछ दिनों पहले डाला था जो ट्विटर पर वायरल हो गया. फैज़ल के एप पर करीब 13 मिलियन फॉलोवर हैं. जैसे ही लोगों की नज़र इस वीडियो पर पड़ी, सब ओर से इसे एसिड अटैक को बढ़ावा देने वाली वीडियो बता कर आलोचना होने लगी.

राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस पर संज्ञान लेते हुए महाराष्ट्र पुलिस को शिकायत करते हुए फैज़ल को बैन करने की मांग की.एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल, जिसने प्रेरित होकर छपाक फिल्म बनायीं गयी थी, ने भी इसकी कड़ी आलोचना की और राष्ट्रीय महिला आयोग को धन्यवाद दिया.

YOUTUBE VS TIK-TOK की जंग

हालांकि, इससे इत्तर एक और कारण है जिस वजह से टिक-टॉक पिछले कुछ समय से आलोचनाओं में घिरा हुआ था, वो है YOUTUBE VS TIK-TOK मुद्दा। दरअसल, आमिर सिद्दिकी ने एक टिकटॉक वीडियो में यह कहा था कि टिकटॉक का कॉन्टेंट यूट्यूब वीडियो से ज्यादा बेहतर और इंटरटेनिंग होता है। जिसके बाद से ही यूट्यूबर्स द्वारा उनकी हर तरफ से आलोचना होने लगी। लेकिन इस मुद्दे ने ज़ोर तब पकड़ा जब मशहूर यूट्यूबर कैरी मिनाटी ने अपने रोस्ट वीडियो में आमिर सिद्दिकी समेत सभी टिकटॉकर्स को आड़े हाथों लिया और उनको जमकर रोस्ट किया। तब से ही यूट्यूबर्स द्वारा टिकटॉकर्स को ट्रोल किया जा रहा है। हालांकि, अब यह वीडियो Youtube द्वारा हटा दिया गया है।इसी बीच फैज़ल सिद्दिकी की ‘एसिड अटैक’ वीडियो को वायरल किया गया और टिकटॉक को बैन करने की मांग की गई। इस सब पचड़े के बाद टिकटॉक ऐप बैन होगा या नहीं, यह तो दूर की बात है लेकिन इन सब के कारण से TikTok App की Google play रेटिंग पर जबरदस्त असर पड़ा है, जो कि 4.0 से घटकर अब 1.3 हो गई है।

Prev post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *