साहिबगंज में प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रसाशन हुआ रेस |

 

 

प्रीतम पाण्डेय  साहिबगंज में प्रस्तावित साहिबगंज – मनिहारी गंगा पुल का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 अप्रैल को करेंगे शिलान्याश | प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारी को लेकर आज बिकाश भवन के सभागार में उपायुक्त डॉ शैलेश कुमार चौरासिया ने जिले के सभी पदाधिकारियो के साथ समीच्छा बैठक की ।

समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने सभी पदाधिकारियों को प्रधानमंत्री आगमन के मद्देनजर दी गई दायित्वों का निर्वहन निष्ठापूर्वक करने का निदेश दिया । सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी को विशेष निर्देश दिया है कि वह अपना कार्यालय 6 अप्रैल तक खुला रखेंगे तथा सभी कार्यों को युद्धस्तर पर पूरा करेंगे।उपायुक्त द्वारा सभी विभागाध्यक्षों को भी अपना कार्यालय खुला रख मुख्यालय में बने रहने का निदेश दिया गया। इस सम्बन्ध में उपायुक्त ने आदेश जारी किया है कि सभी पदाधिकारी मोबाइल फोन एवं व्हाट्सअप पर चौबीस घंटे उपलब्ध रहेंगे ताकि त्वरित गति से कार्यों का निष्पादन किया जा सके।

कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल को हेलिपैड का कार्य तीन दिनों के अंदर पूरा करने का निदेश दिया गया। उन्हें यह स्पष्ट निर्देश दिया गया कि बारिश को ध्यान में रखकर ही कार्य करे ताकि कोई भी परेशानी न झेलना पड़े। सिदो -कान्हू स्टेडियम में भी दो हेलिपैड बनाया जाएगा, जिसका कार्य 31 मार्च तक सम्पन्न किया जाएगा। सभी सरकारी भवनों में सफ़ेद रंग से रंगाई पुताई  करने एवं सुसज्जित 3 दिनों के अंदर करने का निदेश दिया गया।हेलिपैड ग्राउंड में पानी का छिड़काव करने का निदेश दिया गया ताक़ि धूल न उड़े।कार्यपालक पदाधिकारी  को समारोह स्थल के साथ – साथ सभी सम्बन्धित मार्गों पर सफाईकर्मियों की नियुक्ति कर लगातार सफाई अभियान चलाने का निदेश दिया गया। उपायुक्त साहेबगंज डॉ0 शैलेश कुमार चौरसिया ने सभी पदाधिकारियों को कार्यकुशलता से अपना कार्य करने और कार्य में लापरवाही न बरतने की हिदायत दी है।इस अवसर पर परियोजना निदेशक बबलू मुर्मू,अपर समाहर्ता अनमोल कुमार सिंह, सिविल सर्जन बी0 मरांडी सहित सभी जिला स्तरीय पदाधिकारीगण एवं सभी बीडीओ एवं सीओ उपस्थित थे |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *